आमजन, वृद्धजनों और बच्चों के घूमने, इंजॉय करने के लिए बेलाताल बढ़िया जगह


दमोह । केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री श्री पहलाद पटेल ने कहा जिले के बीचो-बीच एक ऐतिहासिक धरोहर है, जो सुंदरता की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, चारों तरफ सिविल लाइन जैसा वातावरण है, यह दमोह के आमजन जिसमें खास तौर पर वृद्धजनों और बच्चों के घूमने, इंजॉय करने के लिए बहुत बढ़िया जगह है। उन्होंने कहा दमोह के आर्टिस्टों के लिए एक बढ़िया केंद्र है। श्री पटैल आज सुबह 8.30 बजे बेलाताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।
श्री पटेल ने कहा कुछ दिन पहले यहां प्रशासनिक अधिकारियो ने आकर मौका निरीक्षण किया है, जिन्होंने जिला कलेक्टर से इस संबंध में चर्चा भी की, जो कार्य तय समय में होने हैं, वह तय समय में ही कराये जाएंगे।
केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री पहलाद पटेल ने बेलाताल पार्क के सामने मूर्तियों की स्थापना की जानी है, स्थल निरीक्षण किया। यहां पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, और राम मनोहर लोहिया जी की मूर्तियां स्थापित की जानी है, के संबंध में मौके पर पहुंचकर अवलोकन कर अधिकारियों से चर्चा की।
केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री पहलाद पटेल सागर नाका के समीप सरदार पटेल सेतु के साइड में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति की स्थापना होनी है, स्थल का निरीक्षण किया और इस संबंध में जिला कलेक्टर श्री तरूण राठी से चर्चा की गई। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए गए।
ज्ञात हो कि बेलाताल का सौंदर्यीकरण किया जाना प्रस्तावित है। यहां पर लाइट एंड साउंड सिस्टम, तालाब में फव्वारे लगाए जाएंगे, तालाब के चारों ओर पाथ-वे का निर्माण किया जाएगा तथा पर्यटन विभाग के मोटल भी बनाए जाएंगे।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री तरूण राठी, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, विधायक हटा पी एल तंतुवाय, सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी, एसडीएम गगन बिसेन, तहसीलदार बबीता राठौर, नगर पालिका अधिकारी कपिल खरे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, नरेंद्र बजाज किसान संघ के अध्यक्ष गोपाल पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि और सम्माननीय मीडिया प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our Visitor

1 1 8 3 8 6
Users Today : 126
Users Yesterday : 592
Users This Month : 3148
Users This Year : 35658
Total Users : 118386