पद्म भूषण पंडित भगवंतराव मंडलोई स्मृति पत्रकार सम्मान

खण्डवा । मध्यप्रदेश मीडिया संघ और खंडवा पत्रकार संघ का पत्रकारिता के क्षेत्र में
उल्लेखनीय योगदान रहा है। संघ द्वारा स्वच्छ निष्पक्ष और सशक्त पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों के लिये आगामी माह में सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पद्म भूषण पंडित भगवंतराव मंडलोई की स्मृति में ये पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है*। इस प्रथम सम्मान समारोह का आयोजन खंडवा ज़िला मुख्यालय पर होगा।

मध्यप्रदेश मीडिया संघ और खंडवा पत्रकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रिजवान अंसारी और खंडवा ईकाई के ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष पंकज कुमार लाड ने संयुक्त रूप से जारी विज्ञप्ति में ये जानकारी दी। श्री अंसारी ने बताया कि पद्म भूषण पंडित भगवंतराव मंडलोई स्मृति पत्रकार सम्मान समारोह का ये प्रथम आयोजन होगा। श्री लाड ने कहा कि इस प्रथम आयोजन में खंडवा और आस पास के दस ज़िलों के पत्रकार शामिल होंगे। इनमें खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, बैतुल हरदा, होशंगाबाद, धार झाबुआ देवास सहित अन्य ज़िलों के पत्रकारों को आमंत्रित किया गया है। इन ज़िलों के चुनिंदा पत्रकारों को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये पत्रकारिता के पितृ पुरुष एक भारतीय आत्मा दादा माखन लाल चतुर्वेदी की कर्मभूमि खंडवा में प्रथम बार सम्मानित किया जायेगा। इस संबंध आज बुधवार को संघ के प्रदेश और ज़िला स्तरीय पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक में सहमति बनी है।
संघ प्रदेश अध्यक्ष जयवंत ठाकरे के निर्देश पर आयोजित बैठक में उपाध्यक्ष रिजवान अंसारी, खंडवा ईकाई संरक्षक संजय चौबे, राजेंद्र पाराशर, खंडवा ज़िला अध्यक्ष श्याम शुक्ला, ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष पंकज कुमार लाड, नगर अध्यक्ष मनीष व्यास सहित कई पदाधिकारी शामिल हुये। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस सम्मान समारोह के पश्चात स्नेह भोज का आयोजन खंडवा ज़िला अध्यक्ष श्याम शुक्ला और साथियों द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण और प्रचार प्रसार का दायित्व नगर अध्यक्ष मनीष व्यास का रहेगा।संरक्षक संजय चौबे और राजेंद्र पाराशर ने निमाड़ अंचल के मुख्यालय खंडवा में इसे एक ऐतिहासिक आयोजन बताते हुये सभी पत्रकार साथियों से सहयोग की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our Visitor

1 1 8 3 8 2
Users Today : 122
Users Yesterday : 592
Users This Month : 3144
Users This Year : 35654
Total Users : 118382